Title: आयुष मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा कोविड-19 के बचाव, उपचार एवं स्वास्थ्य लाभ के लिए जारी प्रोटोकाॅल का सारांश एक पेज के पैम्फलेट में
|
|
|
|
|
|
Title: आयुष मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा कोविड-19 के बचाव, उपचार एवं स्वास्थ्य लाभ के लिए जारी प्रोटोकोल
|
|
|
|
|
|
Title: भारत सरकार के आयुष मंत्रालय का आव्हान - आयुर्वेद अपनाइये कोरोना भगाइये
|
|
|
'
|
|
|
Title: समता आन्दोलन की अपील आयुर्वेद अपनायें, कोरोना भगायें | बीकानेर के प्रसिद्ध वैद्य श्री रमेश चन्द्र शर्मा द्वारा बताया गया कोरोना का आयुर्वेदिक इलाज
|
|
|
'
|
|
|
Title: समता आन्दोलन द्वारा कोविड-19 के आयुर्वेदिक उपचार और नैदानिक प्रबन्धन का अधिकृत पोस्टर जारी, महामहिम राज्यपाल को भेंट
|
|
भारत सरकार के आयुष मंत्रालय द्वारा 6.10.2020 को कोविड-19 के बचाव, उपचार और स्वास्थ्य लाभ के नैदानिक प्रबन्धन हेतु जारी आठ पृष्ठ के प्रोटोकाॅल को एक पृष्ठ का पैम्फ्लेट बनाकर आज पोस्टर/ कैलेण्डर के रूप में जारी कर महामहिम राज्यपाल को भैंट किया गया। समता आन्दोलन समिति के संरक्षक जस्टिस पाना चन्द जैन एवं प्रोफेसर वैद्य बनवारी लाल गोड़ (पूर्व कुलपति) ने यह पोस्टर महामहिम राज्यपाल कलराज मिश्र को भेट किया। प्रो0 वैद्य बनवारीलाल गोड़ ने बताया कि भारत सरकार के आयुष मंत्रालय द्वारा देश की शीर्षस्थ आयुर्वेद संस्थाओं के वरिष्ठ वैज्ञानिकों की मदद से बेहद कारगर प्रोटोकाॅल जारी किया गया है। इस आठ पृष्ठ के प्रोटोकाॅल के सारांश को एक पृष्ठ के पैम्फ्लेट रूप में जारी करके समता आन्दोलन द्वारा इसे सहज,सुलभ और आम आदमी की पहुॅच में बना दिया गया है। जस्टिस पानाचंद जैन ने समता आन्दोलन समिति द्वारा जारी पैम्फ्लेट को राजस्थान राज्य और पूरे भारत देश के नागरिकों को कोविड-19 महामारी से बचाव, उपचार और स्वास्थ्य लाभ के नैदानिक प्रबन्धन का विलक्षण उपहार बताया है। समता आन्दोलन के अध्यक्ष पाराशर नारायण ने इस अवसर पर बताया कि यदि सभी नागरिक केवल दस मिनट का समय लगाकर इस पैम्फ्लेट को पढ़ लेते हैं तो वे इसकी पालना करके स्वयं को, परिवार को, समाज को और पूरे देश को कोरोना महामारी से मुक्त कराने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है। समता आन्दोलन द्वारा राजस्थान एवं पूरे देश में इस पैम्फ्लेट के व्यापक प्रचार-प्रसार हेतु सघन अभियान चलाया जायेगा। समता आन्दोलन समिति का 1 करोड़ से अधिक पैम्फलेट जनता तक पहुंचाने का लक्ष्य है। |
|
|
|